Saturday, June 6, 2020

Real motivational story

Dosto aaj Mai ek real story btane ja rha hu is post me ki ek bhut hi sadharan Insan ne apni life ko kaise Badal diya .
Dosto ek chote se gaw me ek bhut hi Gareeb pariwar rhta tha uske pas n to rhne ke liye Ghar tha na hi khane ke liye kuchh bhi tha .
Jab daily Kam karta to khi Sam Ko khana milta. Kisi tarah apna gujara kar rha tha .
Pariwar me do log the wo aur uski wife dono subh se lekar Sam tak mehnat krke apna Jeevan yapn kar rhe the daily subh Kam par Nikal jaye aur Sam Ko apni jhopdi me aakr so jate the yhi unki Dainik dinchrya thi .
Dosto ek din uski wife usse boltee hai ki kb tak aisa chalega koi apna Kam kyo nahi karte hai.
Lekin dosto khud ka Kam karne ke liye paise chahiye bagair paise ke koi kam kaise kar skte hai.
Paise to un logo ke pas the nhi kisi tarh wo apna gujara kar rhe the.
Dosto usne 500 rupye kisi se karj me le Liya wo bhi 10 percent interest me aur futpath kinare sayikil panchar banane ka Kam chalu Kiya .
Dosto usme jitni kamayi hoti wo ghar ke kahch me daily chali jati thi aur uske pas itne paise nhi ikttha ho rhe the ki wo apna karj utar ske har mahine ka interest bhi chukana padta tha un paiso ka Jo udhar liye the .
Dosto kuchh din tak yhi chalta rha lekin kuchh din bad unke ghar me putr ne jnm liya .
Aur ab do se teen log ho gye aur ab kharcha bhi ghar ka badh gya tha.
Us dukan se un logo ka gujara nhi ho pa rha tha .
Dosto us insan ko ek nek aadmi mila usne usko btaya ki koi dusra kam aur bhi kr lo to wo bolne lga ki mere pas paise nhi hai ki mai dusra kam kar sku to usne btaya ki bagair paise lgaye aap kam kar skte hai ydi karna chaho to btaye hm aapko wo bola thik hai btayiye aisa kon sa kam hai Jo bagair paise ke ho jayega .
Dosto usne btaya ki network marketing kar sakte ho to wo bola ki hme kya krna hoga.
Dosto usko smjhaya ki aapko network marketing ke liye bs logo ko jodna hai jitne Jada she Jada log Jud jayege Aapke sath utna hi shi hoga .
Dosto isme jisse bhi phle aap judne ke liye bolege to wo aapse ye jrur bolega ki ye sab faltu hai hme mat btao iske bare me chahe wo kuchh bhi kam na karta ho lekin ye jrur bolega ki hm sab jante hai .
Aisa hi dosto uske sath bhi ho rha tha koi bhi judne ko taiyar nhi tha .
Ek din fir uska whi dost aaya aur bola kitne log Jude to usne kha ki koi bhi nhi judta hmse is kam ke liye to uske dost ne bola ki Jo bhi log tumhe jante hai unse ek bar hme mila do .
Dosto usne agle din yhi kiya do logo ko usse milaya to dosto usne jab smjhaya network marketing ke bare me to dono log Jud gye .
Dosto do se char Jude aur char she aath  ab teem badhne lagi .
Dosto aaj uski teem me 1000 log join h aur uske sath milkar Kam kar rhe hai .
Aaj uski income per month one lakh se bhi adhik hai .
Lekin dosto itnee pareshaniyo me bhi usne har nhi Mani isliye aaj wo ek Safal vyakti bna .
Isliye dosto kabhi bhi  Jeevan me pareshaniya aaye to unse darkr nhi blki datkar mukabla kre kyoki Insan ke Jeevan me pareshaniya aati jati rhtee hai .
Isliye dosto kitna bhi kathin samay Jeevan me aaye usse Dre nhi ek din achchha samay aapka jarur aayega.
Dosto Sangharsh ka Nam hi Jeevan hai bagair Sangharsh ke Jeevan adhura hai.
Isliye Sangharsho se jo darte nhi whi aage jakar ek nya itihas bnate hai .

Dosto post achchhi lgi ho to share aur comment jrur kre ---

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home